दिल्ली निजी स्कूलों से ऑनलाइन शिक्षण, ग्रीष्मकालीन अवकाश

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने बुधवार को निजी स्कूलों को निर्देश दिया कि 20 अप्रैल से 9 जून तक गर्मी की छुट्टी के दौरान सभी ऑनलाइन और अर्ध-ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षण गतिविधियां स्थगित रहेंगी।

शिक्षा निदेशालय (DoE) ने बिगड़ते कोविद -19 स्थिति के मद्देनजर सोमवार को गर्मियों की अग्रिम छुट्टियों की थी। 11 मई से 3 जून तक की जाने वाली छुट्टी को अब 20 अप्रैल से 9 जून तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

“लेफ्टिनेंट को इस निदेशालय के ध्यान में लाया गया है कि कोविद 10 मामलों में वृद्धि के कारण गर्मियों की छुट्टी के बावजूद उन्नत हुआ है, कुछ निजी स्कूलों द्वारा नियमित रूप से ऑनलाइन शिक्षण पद्धति को एक या दूसरे तरीके से अपनाया जाना जारी है।” शिक्षा निदेशालय (DoE) ने एक आधिकारिक आदेश में कहा।

बधाई हो!

आपने अपना वोट सफलतापूर्वक डाला है

DoE ने तब सभी निजी स्कूलों को निर्देशित किया था कि सभी “ऑनलाइन और अर्ध-ऑनलाइन शिक्षण और शिक्षण गतिविधियां सरकारी स्कूलों के अनुरूप गर्मी की छुट्टी की पूर्वोक्त अवधि के दौरान निलंबित रहेंगी”।

“हालांकि, स्कूल छुट्टी संबंधित विशिष्ट गतिविधियों, छात्रों के विशिष्ट सेट के लिए उपचारात्मक कक्षाएं और रचनात्मकता, खुशी और समग्र सामाजिक और भावनात्मक भलाई के लिए अन्य गतिविधियों का संचालन कर सकते हैं, जो छात्रों को स्कूल में शारीरिक रूप से बुलाए बिना समग्र विकास को समृद्ध करने के लिए करते हैं,” यह कहा। ।

राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को पिछले साल मार्च में बंद कर दिया गया था ताकि कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी तालाबंदी की जा सके। सरकार ने तब कक्षा 9 से 12 के लिए अभिभावकों की सहमति से स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश दिया। हालांकि, कोविद -19 मामले फिर से बढ़ने के साथ, स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है।

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
2,802FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles