AISA ने छात्रों को कैंपस छोड़ने की सलाह देने के लिए JNU का नारा दिया


नई दिल्ली: ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) ने शनिवार को आरोप लगाया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय कोविद -19 महामारी से निपटने के लिए छात्रों को बुनियादी आवश्यकताएं प्रदान करने में विफल रहा है, जो कि वैरिटी के एक दिन बाद “छात्रों को हॉस्टल खाली करने की सलाह दी” कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि।

जेएनयू ने शुक्रवार को अपने हॉस्टल निवासियों को सलाह दी कि यदि संभव हो तो वे अपने मूल स्थानों पर लौट जाएं।

“जेएनयू प्रशासन के पास परिसर के भीतर मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत करने, परिसर के भीतर अलगाव केंद्र बनाने, महामारी से निपटने के लिए परिसर में विभिन्न स्थानों पर हैंड वाश और सैनिटाइजर सुविधाएं स्थापित करने के लिए एक वर्ष था।

AISA ने बयान में कहा, “न केवल जेएनयू प्रशासन ने इन सुझावों पर कार्रवाई करने के लिए चुना, बार-बार जेएनयूएसयू और एआईएसए द्वारा आगे रखा गया, बल्कि मौजूदा स्वास्थ्य सुविधाओं को बंद कर दिया।”

यह भी आरोप लगाया गया कि 150 से अधिक छात्र अपने पाठ्यक्रमों से बाहर हो गए हैं और कई छात्रों को उनकी छात्रवृत्ति नहीं मिली है।

“ऐसे समय में जब जेएनयू प्रशासन को छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा के खर्चों को कवर करने के लिए छात्रवृत्ति प्रदान करनी चाहिए थी, उन्होंने छात्रों की देय छात्रवृत्ति को रोकना शुरू कर दिया है!

उन्होंने कहा, “विभिन्न केंद्रों के 150 से अधिक छात्र अपनी शिक्षा का प्रबंधन करने में सक्षम नहीं होने के कारण अपने पाठ्यक्रमों से बाहर हो गए हैं। जेएनयू प्रशासन छात्रों के शिक्षा के अधिकार की रक्षा करने में विफल रहा है।”

छात्रों के संघ ने जेएनयू प्रशासन को “संगरोध और अलगाव केंद्र खोलने और कोविद-सकारात्मक रोगियों के लिए उपचार और देखभाल तंत्र स्थापित करने” के लिए कहा।

“सभी छात्रों के स्वास्थ्य और भलाई को सुनिश्चित करने के लिए सस्ती कीमत पर उचित आहार सुनिश्चित करें। जेएनयू के सभी निवासियों का समयबद्ध तरीके से टीकाकरण सुनिश्चित करें। छात्रों की ऑनलाइन शिक्षा की ज़िम्मेदारी लें और लैपटॉप / टैबलेट मुफ्त इंटरनेट का प्रावधान करें। सभी छात्रों के लिए पैक, “यह जोड़ा।





Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
2,813FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles