FYJC प्रवेश 2021: महाराष्ट्र , FYJC प्रवेश मानदंड

PUNE: इस साल SSC परीक्षा रद्द करने के राज्य शिक्षा बोर्ड के फैसले ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं, जिसमें छात्रों को अंक पत्र दिया जाएगा। ऐसे अन्य मुद्दे भी हैं जैसे कि ये छात्र राज्य सरकार या राज्य सेवाओं के लिए राज्य बोर्ड की मार्कशीट के बिना कैसे आवेदन करेंगे।

शीर्ष शिक्षा विभाग के अधिकारी फर्स्ट ईयर जूनियर कॉलेज (FYJC) प्रवेश के साथ-साथ ITI और पॉलिटेक्निक प्रवेश के बारे में अधिक तत्काल चिंता का समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि परीक्षा रद्द करने से कई सवाल पैदा हुए हैं और समाधानों पर चर्चा की जा रही है। “अगर राज्य बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं कर रहा है, तो वह एक मार्कशीट कैसे दे सकता है? यदि राज्य बोर्ड मार्कशीट नहीं देता है, तो कौन देगा? छात्र एसएससी के बाद राज्य और केंद्र सरकार में कई सेवाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं, लेकिन एक मार्कशीट आवश्यक है। फिर FYJC प्रवेश के लिए समस्याओं की अधिकता है, “उन्होंने कहा, जल्द ही एक निर्णय लिया जाएगा।

बधाई हो!

आपने अपना वोट सफलतापूर्वक डाला है

विशेषज्ञों का विचार है कि आठ केंद्रीयकृत प्रवेश समितियों में से प्रत्येक को FYJC प्रवेश के लिए अपनी ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा आयोजित करनी चाहिए। उन्होंने यह भी सुझाव दिया है कि बोर्ड पिछले तीन वर्षों के परिणामों के आधार पर प्रदर्शन का आकलन करने के लिए एक फार्मूला घोषित करता है।

“दसवीं कक्षा के प्रवेश के संबंध में विभिन्न विकल्पों के बारे में स्कूल शिक्षा विभाग और राज्य बोर्ड परीक्षा सलाहकार समिति के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज चर्चा हुई। राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट कर कहा कि निष्पक्ष और न्यायपूर्ण निर्णय लेने के लिए विभिन्न हितधारकों से बात की जाएगी।

Source link

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
2,809FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles